राजपूत समाज के परिचय सम्मेलन में दी सुविधा…गदगद हुए समाजजन

राजपूत समाज का २६ वें राष्ट्रीय परिचय सम्मेलन में पांच हजार समाजजनों ने लिया भाग

उज्जैन। राजपूत समाज के परिचय सम्मेलन मेें डॉक्टर, इंजीनियर और अन्य युवक-युवतियों ने अपना परिचय देकर भावी जीवन साथी को तलाशा। इसमें १३७ युवक-युवतियों के रिश्ते पहले ही दिन तय हो गए। सम्मेलन में दहेज नहीं लेने और पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने शपथ भी दिलाई गई।

अखिल भारतीय क्षत्रीय महासभा की और से २६ वां राष्ट्रीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन रविवार को स्थानीय विक्रम कीर्ति मंदिर में आयोजित हुआ। सम्मेलन में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एपीसिंह, राणासिंह, विजयसिंहपरिहार के आतिथ्य तथा राष्ट्रीय महामंत्री अनिलसिंह चंदेल जी की अध्यक्षता में हुआ। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हरदयालसिंह ठाकुर ने बताया कि सुबह ११ बजे शुरू हुए सम्मेलन में करीब पांच हजार समाजजन शामिल हुए। इस अवसर पर राष्ट्रीय पत्रिका परिणयदर्पण का विमोचन किया गया था। यह पत्रिका समाजजनों को एक कपड़े की थैली के साथ भेंट की गई। सम्मेलन की खासीयत रही इसमें प्रदेश ही नहीं महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, उत्तरप्रदेश से प्रविष्टियाँ प्राप्त थी और वहां राजपूत समाज के युवक-युवती के साथ अभिभावक पहुंचे थे। सम्मेलन में स्वागत उदबोधन शहर अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ तथा आभार जिलाध्यक्ष द्रुपदसिंहपंवार ने माना ।

 

बस स्टैैंड से लाने वाहन लगाए, गुण मिलान भी किया

सम्मेलन में शामिल होने वाले समाजजनों के लिए विभिन्न सुविधाएं रखी गई थी। बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन से कार्यक्रम स्थल पर आने वह जाने के लिए नि:शुल्क वाहन सुविधा, चाय- नाश्ते के साथ भोजन कराया गया। वहीं गुण मिलान सुविधा भी उपलब्ध कराई गई।

 

Leave a Comment